छात्रों के बीच फिजिक्स टीचर की निजी तस्वीरें वायरल हुईं। इसके बाद अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। नतीजतन, शिक्षक को स्कूल से इस्तीफा देना पड़ा। दरअसल महिला टीचर ने सब्सक्रिप्शन बेस्ड वेबसाइट पर अकाउंट बनाया था और कंटेंट पोस्ट कर रही थी। महिला शिक्षिका का कहना है कि वह अपने बीमार बेटे के इलाज के खर्च के लिए यह काम कर रही थी.

फिजिक्स टीचर किर्स्टी बुकान उर्फ जेसिका जैकबबिट स्कॉटलैंड के बैनरमैन हाई स्कूल में पढ़ाती थीं। वह एक अभिनेत्री भी रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि छात्रों के बीच उनकी निजी तस्वीरें वायरल हो रही थीं. इसके बाद उनके पास स्कूल छोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था। जब उन्हें वायरल हो रही तस्वीरों के बारे में पता चला तो वह तनाव में आ गईं। जांच से पहले ही क्रिस्टी ने इस्तीफा दे दिया।

क्रिस्टी ने बताया कि उनका 11 साल का बेटा पेट की गंभीर समस्या से जूझ रहा था और उसका ऑपरेशन करना पड़ा था। इलाज के लिए कुछ आमदनी हो सकती थी, इसीलिए उसने अपनी निजी तस्वीरें वेबसाइट पर शेयर कीं। क्रिस्टी ने कहा कि स्कूल ने उन्हें वेतन देने से मना कर दिया है, ऐसे में वह अपने बीमार बेटे की देखभाल कैसे करेंगी, यह उनके लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

क्रिस्टी ने कहा कि वह पुरुष प्रधान समाज में फिजिक्स की टीचर हैं, कई लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सफलता से महिलाएं भी चिढ़ जाती हैं।

माता-पिता ने शिकायत की

फोटो वायरल होने के बाद छात्रों के अभिभावकों ने रोष जताया. एक बच्चे के माता-पिता ने ‘डेली रिकॉर्ड’ को बताया कि क्रिस्टी बुकान की तस्वीरें वायरल हो रही थीं और व्हाट्सएप पर चर्चा हो रही थी. इसके बाद बच्चों के अभिभावकों ने शिक्षक की शिकायत ग्लासगो नगर परिषद के शिक्षा प्रमुख से की. इस मामले में ग्लासगो सिटी काउंसिल के प्रवक्ता का भी बयान आया, ‘एडल्ट फोटो वायरल होने के बाद टीचर ने जांच से पहले ही इस्तीफा दे दिया.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *