बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर को आज 21 साल पूरे हो गए हैं. यह फिल्म सिनेमाघरों में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। गदर में सनी देओल, अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में थे। इन दोनों के अलावा इस फिल्म से जिसे सबसे ज्यादा लाइमलाइट मिली वो थी गदर के चरणजीत। वही चरणजीत जिन्होंने फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे का रोल प्ले किया था. चरणजीत का असली नाम उत्कर्ष शर्मा है। इस समय उत्कर्ष 28 साल के हो गए हैं। बाल कलाकार के रूप में सिनेमा की दुनिया में कदम रखने वाला यह अभिनेता इस फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा का बेटा है।

22 मई 1994 को महाराष्ट्र में जन्में उत्कर्ष सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. बचपन से ही एक्टिंग का शौक रखने वाले उत्कर्ष ने ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो’ में बॉबी देओल के यंग वर्जन का रोल प्ले किया था। गदर से मशहूर होने के बाद पिता अनिल ने उन्हें पढ़ने के लिए विदेश भेज दिया. चार साल तक विदेश में रहने के बाद वे अपने देश लौट आए और उत्कर्ष को हीरो के तौर पर लॉन्च करने का काम शुरू हो गया था.

अनिल शर्मा ने एक्टर को लॉन्च करने के लिए साल 2018 में फिल्म ‘जीनियस’ बनाई थी। इस फिल्म में उनके साथ इशिता चौहान, मिथुन चक्रवर्ती, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, आयशा जुल्का और जाकिर हुसैन समेत अन्य कलाकार नजर आए थे. उत्कर्ष ने 2015 में ‘उद्देश्य’ और ‘होम’ नाम से दो शॉर्ट फिल्में भी बनाई हैं। इन फिल्मों में उन्होंने बतौर डायरेक्टर और राइटर काम किया है। 27 वर्षीय अभिनेता पहले ही लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कन बन चुके हैं।

गदर एक प्रेम कथा का 21 साल बाद सीक्वल बनने जा रहा है। अभी इस फिल्म की शूटिंग चल रही है. गदर पार्ट 2 में उत्कर्ष शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. बता दें कि कुछ समय पहले फिल्म के सेट से शूटिंग की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं. उन तस्वीरों में सनी देओल और अमीषा पटेल नजर आ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *