बॉलीवुड में स्टार्स के बीच झगड़े और मनमुटाव होना कोई नई बात नहीं, यहां रातों-रात स्टार्स दुश्मन बन जाते, और यह दुश्मनी कभी किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान यह कभी कभी किसी पार्टी में शुरु हो जाता हैं। जैसा की हम जानते हैं, तभी से इन स्टार्स के बीच के समीकरण भी बदल जाते हैं।

आज हम आपको इन्हीं स्टार्स में से एक बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान और सनी देओल के दुश्मनी के बारे में बताने जा रहें हैं। इन दोनों के झगड़े कभी किसी से छुपे नहीं है। इनके रिश्ते, इन दोनों ने जब पहली बार एक फ़िल्म में साथ दिखे थे, तब से ख़राब हैं। यह फिल्म डर थीं, जो 1993 में आई थीं।

हैरान कराने वाली बात यह है कि, इन दोनों ने तब से लगभग 16 सालों तक कोई एक दुसरे से बात नहीं की। इन दोनों ने अपने दुश्मनी में एक दुसरे को कई बार कॉमेंट भी किया जैसे एक बार तो एक्टर सनी देओल ने तो शाहरुख को एक मुजरेवाली से तुलना भी कर दी।

अपको बता दें, सनी का मानना है कि, जो अभिनेता पैसों के लिए किसी की भी शादी में डांस करते है, यह बहुत घटिया बात है। हर कलाकार को अपनी मर्यादा में रहना चाहिए। दोस्त की शादी में डांस करना अलग बात है, पर किसी भी की शादी में डांस करना अलग बात। फिल्मफेयर को इंटरव्यू के दौरान जब सनी से पूछा गया की , वह उन अभिनेताओं के खिलाफ क्यों है जो शादियों में डांस करते है, तब सनी ने कहा, शादियों में अभिनेता नहीं बल्कि मुजरेवाली डांस करती हैं।हर एक्टर को अपनी मर्यादा में रहना चाहिए।

पर अपको यह जानकारी के लिए बता दें, यह सभी बातों के लिए जब लोगों ने फिर सनी से पूछा कि, किसी से पैसे उधार लेने के बजाय शादी में डांस करना उचित नहीं है, इसके जवाब में सनी ने कहा कि अब आप इसके बाद मुझसे पूछेंगे कि, क्या किसी से पैसे उधार लेने से बेहतर प्रॉस्टिट्यूशन नहीं है? पर अपको बता दें, इस इंटरव्यू में सनी ने शाहरुख़ का नाम नहीं लिया था।

साल 2001 में अभिनेता शाहरुख़ खान हाई- प्रोफाइल शादियों में डांस करने के लिए मोटी रकम लिया करते थे, यह वक्त शाहरुख शादियों में डांस करने के लिए जाने जाते थे। पर इस वाक्य में शाहरूख ने अपनी चूपी तोड़ी और कहा, ‘शादियों में डांस करके पैसा कमाना उन फिल्मों में काम करने से ज्यादा अच्छा है, जिन फिल्मों में मैं काम नहीं करना चाहता।

इसी तरह टीवी शो ‘आप की अदालत’ में सनी ने कहा था कि, मैंने फिल्म डर में डायरेक्टर से लेकर नाराज़गी जाहिर की क्योंकि इसमें शाहरूख मुझे कैसे हिट कर सकते हैं, जब मैं एकदम फिट और आर्मी ऑफिसर के किरदार में हूं। तब डायरेक्टर ने मेरी बात नहीं मानी तब मैंने अपनी जीन्स की जेब में हाथ डालकर उसे गुस्से में फाड़ दिया था।

यह उसी फिल्म के बारे में हम बात कर रहें, जिसमें सनी ने हीरो का किरदार निभाया था, और शाहरुख खान ने विलेन का। डर फिल्म को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.