राज कपूर द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फिल्म राम तेरी गंगा मैली आज से लगभग 37 साल पहले यानी कि साल 1985 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मंदाकिनी, राजीव कपूर, सैयद जाफरी, रजा मुराद, सुषमा सेठ, दिव्या राणा जैसे सितारे एक साथ नजर आए थे.

उस समय इस फिल्म का बजट लगभग डेढ़ करोड रुपए था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ का कारोबार किया था. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

इस फिल्म की वजह से बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मंदाकिनी को खूब लोकप्रियता मिली. वह रातों-रात स्टार बन गईं. उन्होंने इस फिल्म से करोड़ों फैन बना लिए.

बता दें कि फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के पीछे का कारण मंदाकिनी द्वारा फिल्म में दिए गए बोल्ड सीन थे. इस फिल्म में मंदाकिनी का हद से ज्यादा हॉट अवतार देखने को मिला था. उस समय जहां अभिनेत्रियां फिल्मों में काम करने से इंकार करती थी, तो वही मंदाकिनी ने बोल्ड सीन देखकर खूब सुर्खियां बटोरी.

फिल्म में मंदाकिनी ने स्तनपान कराने वाला सीन भी दिया था, जो खूब चर्चा में रहा था. कुछ समय पहले दिग्गज अभिनेत्री ने इस फिल्म में खुद के द्वारा दिए गए ब्रेस्टफीडिंग सीन पर एक बयान दिया. उन्होंने बताया था कि इस फिल्म में इस सीन के पीछे की वजह क्या थी. आइए जानते हैं

इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने अपनी फिल्म के हर सीन को लेकर बातचीत की. उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग वाले सीन को लेकर कहा कि सबसे पहले आप लोगों को मैं क्लियर कर दूँ कि वह सिर्फ एक स्तनपान सीन नहीं था, वह शूट इस तरह से किया गया था कि लोगों को देखने में वैसा लगे, यह फिल्म की डिमांड थी.

मंदाकिनी ने इंटरव्यू में आगे का बताया कि मैं अगर समझाऊं कि वह सीन कैसे शूट हुआ, तो उसमें काफी वक्त लगेगा. सीन को शूट करने के पीछे लंबी कहानी है.

आप स्क्रीन पर जो क्लीवेज देख रहे हैं वह टेक्निकल भी होता है. लेकिन आज जिस तरह से फिल्मों में स्किन शो होता है, उस मुकाबले में तो वह सीन कुछ भी नहीं था. सच कहूं तो वह सीन बहुत ही शुद्धता के साथ शूट किया गया था, लेकिन आजकल की फिल्मों में तो सिर्फ कामुकता ही देखती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.