देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने हाल ही में अपनी मशहूर SUV Mahindra Scorpio-N को घरेलू बाजार में लॉन्च किया है. बेहद आकर्षक लुक्स और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एमयूवी को कई बड़े बदलावों के साथ पेश किया गया है। अब कंपनी बाजार में अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में एक बोलेरो को भी नए अंदाज में पेश करने की योजना बना रही है। नई बोलेरो नियो प्लस में कई नए और उन्नत फीचर्स शामिल होंगे जो इसे मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाएंगे।

मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि यह बोलेरो नियो का तीन-पंक्ति (तीन-पंक्ति) संस्करण होगा और इसे TUV300 के प्रतिस्थापन के रूप में पेश किया जाएगा। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नई बोलेरो नियो प्लस अपना इंजन थार ऑफ-रोड एसयूवी के साथ साझा करेगी। इसका मतलब है कि एसयूवी 2.2L mHawk डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ आएगी। हालांकि, इसके पावर आउटपुट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

इसके 5-सीटर वर्जन की तरह इसमें पावर और ड्राइव मोड होंगे। नई Mahindra Bolero Neo Plus P4 और P10 ट्रिम्स और दो सीटिंग लेआउट – 7 और 9 सीटों में पेश की जाएगी। एक एंबुलेंस वैरिएंट भी पेश किया जा सकता है, जिसमें एक मरीज के बिस्तर के साथ 4 सीटें होंगी। आयामों के संदर्भ में, एसयूवी लंबाई में 4,400 मिमी, चौड़ाई में 1,795 मिमी और ऊंचाई में 1,812 मिमी मापेगी और इसमें 2,680 मिमी का व्हीलबेस होगा।

हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये की कीमत पर पेश कर सकती है, जो अधिकतम 12 लाख रुपये तक जाएगी। जल्द ही इस एसयूवी के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में अन्य जानकारियां भी सामने आएंगी। महिंद्रा बोलेरो दशकों से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है और ग्रामीण इलाकों में इस मॉडल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो कंपनी ने जून महीने में मौजूदा बोलेरो की कुल 7884 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल इसी महीने में बेची गई कुल 5744 यूनिट्स से 37 फीसदी ज्यादा है। यह एमयूवी अपने सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है और नियो प्लस मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये से लेकर 11.78 लाख रुपये तक है। नए फीचर्स अपडेट के बाद इसकी कीमत बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *