90 के दशक की बेहतरीन अदाकारा महिमा चौधरी को कोन नहीं जानता। उन्होने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। परदेस, दाग द फायर, हम आपके दिल में रहते है, जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को दर्शकों ने सराहा। उन्होने बॉलीवुड के टॉप एक्टर के साथ काम किया है।

उन्होने अपने करियर की शुरुआत फिल्म परदेस से शाहरुख खान के साथ की थी।महिमा चौधरी भले ही बॉलीवुड से दूर हो। लेकिन वह सो’-शल मी’डिया पर काफी एक्टिव रहती है। इस दौरान वह कई कोंटरोंवर्सी वाले बयान भी देती है। हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में महिमा ने ऐसा कुछ कहा, जिसके बाद वो सुर्खियों में। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में पहले मेकर्स व’र्जिन एक्ट्रेस चाहते थे और वो भी ऐसी जिसने कभी कि-स भी ना किया हो ।

लेकिन अब इंडस्ट्री बदल रही है।उन्होने अब अभिनेत्रियों को मिल रही सुविधाओं पर कहा कि ‘मुझे लगता है इंडस्ट्री अब उस लेवल पर पहुँच गई है हैजहां फीमेल एक्टर्स को भी बहेतरीन मौका दिया जा रहा। उन्हें बेहतर पार्ट्स, बेहतर पेमेंट, एंडोर्समेंट मिल रही। अब तो वे पावरफुल पोजीशन में आ गई है।’उन्होने कहा कि पहले महिला अभिनेत्रियों को अपनी निजी जिंदगी को छिपाकर रखना पड़ता था।

उस वक्त डेट करना भी बड़ी बात होंती थी। यदि किसी को पता चल जाता तो लोग आपको फिल्म से बाहर रख देते थे, क्योंकि उन्हें सिर्फ वर्जिन लड़कियां चाहिये होती थीं, जिन्होंने कभी किसी को किस तक नहीं किया हो।महिमा ने कहा कि उस समय अगर आप किसी को डेट कर रहे थे, तो ऐसा रिएक्ट किया जाता था, ‘ओह! वह डेटिंग कर रही है!’ अगर आप शादीशुदा थे, तो भूल जाइए, आपका करियर खत्मऔर अगर आपके बच्चे थे, तो यह बिल्कुल खत्म होना ही था।”ऐसे में आपको अपनी पर्सनल लाइफ और निजी जिंदगी दोनों में से एक चुनना होता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.