मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है! बता दें एक्टर अब फिल्मों में तो नज़र नहीं आते हैं, लेकिन उन्हें टीवी शोज में अक्सर जज की भूमिका में देखा जाता है! वहीं एक बार एक शो में उन्होंने अपने पर्सनल लाइफ को लेकर एक खुलासा किया था और बताया था कि उनके बच्चे उन्हें पापा कहकहर नहीं बुलाते हैं!

अभिनेता मिथुन का अफेयर अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ भी रहा था! लेकिन कभी भी इन दोनों ने अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की! लेकिन लोग ये भी कहते है की इन दोनों ने बिना किसी को बताए छुपके से शादी कर ली थी जो करीब तीन साल तक चली थी! लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता है! इसके बाद अभिनेता मिथुन ने मशहूर अभिनेत्री योगिता बाली से शादी कर ली थी! बता दे की अब मिथुन दा चार बच्चों के पिता है लेकिन उनका कोई भी बच्चा उन्हें पापा कहकर नहीं बुलाता! इस बात का खुलासा खुद मिथुन चक्रवर्ती ने किया!

मिथुन चक्रवर्ती ने भी अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया जिसे सुनकर वहां बैठा हर कोई दंग रह गया था! इस दौरान मिथुन दा ने खुलासा किया कि उनके बच्चे उन्हें कभी भी पापा नहीं कहते हैं! मिथुन दा ने इसके पीछे की कहानी को शेयर करते हुए कहा कि,- “मैं 3 बेटों और 1 बेटी का पिता हूं लेकिन मेरा कोई भी बच्चा मुझे पापा कहकर नहीं बुलाता है बल्कि चारों मिथुन कहते हैं!”

मिथुन दा आगे बताते है की, भले ही उनके बच्चें उन्हें पापा नहीं बुलाते, लेकिन वो भी अपने बच्चों के साथ दोस्तों जैसा व्यवहार करते हैं! आपको जानकारी होगी की मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की थी! मिथुन पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी जगह बन चुके थे और तब उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट ऐक्टर का नैशनल अवॉर्ड भी मिला था!

मिथुन चक्रवर्ती ने बताया था कि उनके बड़े बेटे को बोलने में काफी टाइम लगा था! चार साल का होने के बाद भी वो सही तरीके से बोल नहीं पाता था, लेकिन एक दिन अचानक उसके मूंह से मिथुन निकला! जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी कि ये जो बोलता है बोलने दीजिए, और उसका साथ दीजिए! फिर क्या था उसने धीरे-धीरे बोलना शुरू कर दिया,

लेकिन उसके बाद भी एक्चटर को पापा के बजाय मिथुन ही कहकर बुलाने लगा! मिथुन ने आगे बताया था कि, उसको मिथुन बोलता देख जब मेरे दूसरे बच्चे हुए तो वो भी मुझे मेरे नाम से ही बुलाने लगे, और अब भी मेरे बच्चे मुझे पापा नहीं मिथुन ही कहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.