बॉलीवुड इंडस्ट्री के चहेते अभिनेता गोविंदा को तो आप बड़े अच्छे से जानते ही होंगे गोविंदा ने अपने एक्टिंग और अपने हुनर के दम पर इंडस्ट्री में अपना पैर जमा लिया है! गोविंदा अपने डाक और अपनी एक्टिंग से लोगों का मनोरंजन करते आए हैं इस वजह से गोविंदा को पूरी दुनिया भर में जाना जाता है! और लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं!

वही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड के अभिनेता गोविंदा ने अपने करियर में लगभग 165 फिल्मों में काम कर अपना बहुत बड़ा नाम बनाया है वहीं गोविंदा ने कहा था एक वक्त मैंने एक साथ 70 फिल्में साइन कर कर दी थी जिसमें से 8-10 फिल्में अपने आप बंद हो गई और चार पांच फिल्में डेट की कमी के कारण मुझे खुद छोड़नी पड़ी!

तो आप जानते ही होंगे गोविंदा एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ बहुत अच्छे डांसर भी हैं और फिल्मों में इन्होंने अपने डांस से लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है और इतना ही नहीं गोविंदा एक बहुत अच्छे गायक भी हैं और कई बार बॉलीवुड के राजा बाबू अपने इस हुनर का परिचय दे चुके हैं!

वहीं उन्होंने आंखें हसीना मान जाएगी और शोले और शबनम जैसी फिल्मों में अपनी आवाज का जादू चलाया था 2013 में गोविंदा का म्यूजिक एल्बम गोरी तेरे नैना रिलीज हुआ था! और उनकी इस एल्बम को लोग काफी पसंद करते हैं और उन गानों को आज भी काफी ज्यादा सुनना पसंद करते हैं!

वही आप सभी लोगों ने गोविंदा की फिल्म खूंखार तो देखी ही होगी यह फिल्म सन 1994 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में गोविंदा के साथ करिश्मा कपूर भी नजर आई थी वही आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान गोविंदा का कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें गोविंदा को काफी गंभीर चोट लग गई थी!

लेकिन फिर गोविंदा कि इस चोट के बारे में जब उनके डायरेक्टर को पढ़ा तो उन्होंने शूटिंग को रुकवा दिया था लेकिन फिर जब गोविंदा डॉक्टर को दिखाने के बाद फिर आधी रात को सेट पर पहुंच गए थे और अपना सीन पूरा किया था फिर इसी बात की मिसाल आज तक कायम है! इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था!

वहीं अगर गोविंदा की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने 1987 में सुनीता से गुपचुप शादी की थी उस समय उनका करियर ग्राफ काफी ऊंचा जा रहा था उस वक्त उन्हें इस बात की भी चिंता नहीं थी कि यदि यह बात बाहर आई तो उन्हें सिर में मिलना बंद हो जाएगी!वही गोविंदा ने अपनी शादी का राज कई सालों तक छुपाए रखा था लेकिन फिर बाद में गोविंदा ने अपनी मां के कहने पर पूरी रीति रिवाज के साथ सुनीता के साथ शादी कर अपना घर बसाया था!

जानकारी के लिए बता दें कि गोविंदा फिल्मों के साथ-साथ राजनीतिक में भी काफी रुचि रखते थे! वहीं साल 2004 में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था जिसमें उन्होंने बीजेपी से बड़े लीडर को हरा दिया था! लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह कभी भी राजनीतिक में शामिल नहीं हुए फिर अंत में उन्होंने राजनीति छोड़ दी इस बात का जो गोविंदा को अब भी है पर ऐसा इसलिए है क्योंकि यदि वह राजनीतिक में नहीं जाते तो शायद आज भी पर्दे पर उनका ही जलवा बरकरार रहता!

Leave a Reply

Your email address will not be published.